No Comments

48 घंटे में भूस्खलन से 136 की मौत, भारी बारिश के कारण मैंगलोर-मुंबई ट्रेन पटरी से उतरी, हावड़ा जाने वाली कई ट्रेनें रद्द

Live aapnews : ट्रेन धीमी गति से चल रही थी। लेकिन और कौन जानता था कि ट्रेन पर ग्रह की दृष्टि खराब है! चालक को जरा भी भनक नहीं लगी। भारी बारिश के कारण मैंगलोर से मुंबई जा रही एक ट्रेन पटरी से उतर गई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि हादसे की वजह से उस रूट पर कई ट्रेनों को रोक दिया गया है.
महाराष्ट्र में पिछले एक हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है. महाराष्ट्र में पिछले 48 घंटों में भूस्खलन से 136 लोगों की मौत हो गई है।
पड़ोसी राज्य गोवा में भी यही स्थिति है। वहां भी बशिष्ठी नदी का जलस्तर बढ़ गया है और कई जगह बाढ़ आ गई है।
01134 मैंगलोर जंक्शन-सीएसटी टर्मिनल एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार को मुंबई के लिए रवाना हुई। लेकिन बशिष्ठी नदी में बाढ़ आने के कारण ट्रेन को मूल मार्ग की बजाय मडगांव-लोंडा-मिराज की ओर मोड़ दिया गया.
तभी गोवा में दूधसागर-सोनौलिम के ऊंचे मैदान से नीचे आ रही कीचड़ से इंजन और ट्रेन का एक दंश नीचे गिर गया।
इतना ही नहीं भूस्खलन के चलते 0260 हजरत निजामुद्दीन-वास्को डी गामा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को भी बीच में ही रद्द करना पड़ा। ट्रेन को लोंडा और वास्को डी गामा के बीच खड़ा करना पड़ा। करंजोल और दूधसागर स्टेशनों पर भी भूस्खलन की सूचना मिली है।
भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 06046 वास्को डी गामा-हावड़ा एक्सप्रेस, वास्को डी गामा-तिरुपति एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।
कर्नाटक में भी कुछ ऐसा ही हाल है, जहां अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और दो लापता हैं। रेड, राज्य के सात जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.